‘हार्दिक मुझे धक्का देता रहा’ पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत के बाद विराट कोहली ने दिया चौकाने वाला बयान

विराट कोहली

'हार्दिक मुझे धक्का देता रहा' पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत के बाद विराट कोहली ने दिया चौकाने वाला बयान

भारत को टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दिलाकर विराट कोहली इस मैच के हीरो बन गए और उन्होंने इसके साथ हीं इतिहास रच दिया है. पिछले साल दुबई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारतब को 10 विकेट से मात दी थी. तब भी विराट ने शानदार खेल दिखाया था. लेकिन आज जिस तरह से भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही. ऐसा लग रहा था की भारत 120 रन भी नहीं बना पायेगा. लेकिन टीम का उद्धार करने आए विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने शानदार साझेदारी दिखाई.

विराट कोहली की विराट पारी

विराट कोहली ने इस मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 53 गेंद में 154.72 की स्ट्राइक रेट से 82 रनों की शानदार तूफानी पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के बनाकर नाबाद रहे और भारत को 5 विकेट से शानदार जीत दिलाने में अहम् भूमिका निभाई.

विराट कोहली ने बताया अपनी शानदार पारी की वजह

विराट कोहली ने मैच प्रजेंटेशन में कहा की,

यह एक असली माहौल है, मेरे पास कोई शब्द नहीं है, पता नहीं कैसे हुआ। मैं वास्तव में शब्दों के लिए खो गया हूँ। हार्दिक को विश्वास था कि अगर हम अंत तक बने रहे तो हम यह कर सकते हैं। जब शाहीन ने पवेलियन छोर से गेंदबाजी की, तभी हमने उसे नीचे उतारने का फैसला किया। हारिस उनके प्रमुख गेंदबाज हैं, और मैंने वे दो छक्के लगाए। गणना सरल थी। नवाज के पास गेंदबाजी करने के लिए एक ओवर था, इसलिए अगर मैं हारिस को आउट कर पाता तो वे घबरा जाते।

28 से 8 तक, यह 16 से 6 तक आ गया। मैंने अपनी प्रवृत्ति पर कायम रहने की कोशिश की। पहला हाथ धीमी गेंद (एक ओवर लॉन्ग-ऑन) के पीछे था। यहाँ खड़े होकर मुझे ऐसा लग रहा है कि यह होना ही था। आज तक मोहाली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेरी सर्वश्रेष्ठ पारी थी। आज मैं इसे और अधिक गिनूंगा। हार्दिक मुझे धक्का देता रहा। भीड़ अभूतपूर्व रही है। आप लोग (प्रशंसक) मेरा समर्थन करते रहे और मैं आपके समर्थन के लिए आभारी हूं।