एशिया कप से पहले Virat Kohli हुए इमोशनल, कहा- 10 साल में पहली बार हुआ जब 1 महीने बैट नहीं छुआ

Virat Kohli

एशिया कप से पहले Virat Kohli हुए इमोशनल, कहा- 10 साल में पहली बार हुआ जब 1 महीने बैट नहीं छुआ

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के खराब फॉर्म की वजह से बीते दिनों उन्हे ऐसी- ऐसी बातें सुननी पडी. जिनकी उम्मीद शायद उन्होंने भी नहीं की होगी लेकिन हर खिलाड़ी के जीवन में यह दौर आता है जब उसे अपने अच्छे प्रदर्शन के लिए तारीफ और खराब फॉर्म के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है जहां विराट कोहली इस बात को लेकर एशिया कप से पहले काफी भावुक नजर आए जिन्होंने बताया कि जब से उन्होंने क्रिकेट की शुरुआत की तब से 10 साल में पहली बार हुआ जब उन्होंने 1 महीने तक बैट को नहीं छुआ है.

भावुक हुए Virat Kohli

kohli emotional

विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस बारे में चर्चा करते हुए बताया कि 10 साल में यह पहली बार है जब मैंने 1 महीने तक अपने बैट को टच तक नहीं किया. मुझे यह एहसास हुआ कि मैं अपने इंटेंसिटी को थोड़ा गलत समझ रहा था. मैं अपने आप को समझा रहा था कि आपने इंटेंसिटी है, मगर आपकी बॉडी आपसे रुकने के लिए कह रही थी.

दिमाग भी मुझसे ब्रेक लेने और कदम पीछे खींचने के लिए कह रहा था. कोहली ने बताया कि मुझे हमेशा ही ऐसे व्यक्ति के रूप में देखा जाता है जो दिमागी तौर पर काफी मजबूत है. मैं ऐसा हूं लेकिन हर किसी की एक लिमिट होती है और आपको उस लिमिट को पहचानने की जरूरत होती है अन्यथा चीजें आपके लिए गलत हो सकती है.

मानसिक तौर पर कमजोर हुए थे कोहली

kohli 6

विराट कोहली (Virat Kohli) ने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि वह मानसिक तौर पर भी थोड़े कमजोर हो गए थे. यह बहुत ही सामान्य सी बात है जो उन्होंने महसूस की लेकिन हिचकिचाहट के कारण कभी इस बात को बोल नहीं पाए. इसी के साथ कोहली ने कहा कि मजबूत होने का दिखावा करना कमजोर होने को स्वीकार करने से कहीं ज्यादा घातक है. देखा जाए तो विराट कोहली (Virat Kohli) 41 दिन के आराम के बाद सीधे एशिया कप में वापसी कर रहे हैं जो 28 अगस्त को भारत- पाकिस्तान मुकाबले में नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें- Asia Cup में पाकिस्तान के खिलाफ ये होगी भारत की प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

लंबे ब्रेक के बाद लौट रहे Virat Kohli

virat 9

27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप में विराट कोहली (Virat Kohli) का प्रदर्शन किस तरह का होता है इस पर हर किसी की निगाहें टिकी हुई है क्योंकि वह काफी लंबे समय के बाद एशिया कप में वापसी करने जा रहे हैं और 28 अगस्त को भारत- पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के साथ इसकी शुरुआत होने वाली है. दरअसल विराट कोहली को वेस्टइंडीज और जिंबॉब्वे दौरे के लिए आराम दिया गया था जो इस वक्त एशिया कप के लिए खूब मेहनत करते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli के समर्थन में उतरे केएल राहुल, कहा- पाकिस्तान के खिलाफ कोहली करेंगे सब की बोलती बंद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *