Virat Kohli का वेस्टइंडीज दौरे से बाहर जाना तय, आजहो जाएगा फैसला

Virat Kohli

इस वक्त टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर एक अलग ही चर्चा शुरू हो चुकी है जहां इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया को वेस्टइंडीज दौरे पर तीन वनडे और 5 टी-20 मैच की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज में विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया का हिस्सा होंगे या नहीं यह कुछ ही घंटों में स्पष्ट हो जाएगा. हालांकि ज्यादातर उम्मीद है कि विराट कोहली को वनडे की तरह इस सीरीज के लिए भी आराम दिया जा सकता है क्योंकि इस वक्त वह बेहद ही खराब फॉर्म में नजर आ रहे है.

अहम है यह सीरीज

Virat Kohli

वेस्टइंडीज के साथ टीम इंडिया की जो सीरीज होने वाली है वह कई मायने में अहम मानी जा रही है क्योंकि कुछ ही महीनों के बाद टीम इंडिया को वर्ल्ड कप खेलना है जिस वजह से कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर हर किसी की निगाहें टिकी हुई है. टीम इंडिया की चयन समिति द्वारा यह स्पष्ट रूप से कहा गया है कि अगर कोई खिलाड़ी आराम करना चाहता है तो उसे मना नहीं किया जा सकता है लेकिन फॉर्म से जूझ रहे खिलाड़ी के लिए यह आदर्श नही है लेकिन हम किसी खिलाड़ी को खेलने के लिए मजबूर नहीं कर सकते, अगर वह खेलना नहीं चाहता.

लगातार फ्लॉप रहे Virat Kohli

Virat Kohli

इस वक्त टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं जहां इस वक्त उन्हें खराब प्रदर्शन की वजह से सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ रहा है. इतना ही नहीं कई दिग्गज खिलाड़ियों ने अब विराट कोहली (Virat Kohli) को ड्रॉप करने की मांग भी तेज कर दी है लेकिन बीसीसीआई क्या फैसला लेती है यहां आने वाले वक्त में पता चल जाएगा. हालांकि इस वक्त ज्यादातर उम्मीद है कि विराट कोहली (Virat Kohli) को वेस्टइंडीज सीरीज में आराम दिया जाएगा.

Virat Kohli के पास है रोहित शर्मा का साथ

Virat Kohli

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने आगे कहा कि अब शायद तरीका बदल गया है. अब आउट ऑफ फॉर्म होने से फर्क नहीं पड़ रहा. यह आगे बढ़ने की राह नहीं है. देश में बहुत टैलेंट है. आप सिर्फ अपने नाम पर नहीं खेल सकते हैं. अनिल कुंबले जैसे भारत के सबसे बड़े मैच विनर को भी टीम के लिए बाहर बैठना पड़ता था. हालांकि इस वक्त विराट कोहली (Virat Kohli) के पास रोहित शर्मा का साथ है जिनका मानना है कि जो लोग आलोचना कर रहे हैं उन्हें यह नहीं पता है कि आखिर में अंदर क्या चल रहा है.

यह भी पढ़ें- IND vs ENG, 1st ODI: इंग्लैंड के खिलाफ आज पहले वनडे में बड़े उलटफेर के साथ मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, ये होंगे संभावित प्लेइंग 11

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *