Virat Kohli ने आज ही के दिन साल 2008 में किया था इंटरनेशनल डेब्यू, आज भी इस मामले में टॉप पर

Virat Kohli

Virat Kohli ने आज ही के दिन साल 2008 में किया था इंटरनेशनल डेब्यू, आज भी इस मामले में टॉप पर

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 18 अगस्त 2008 को अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेलते हुए डेब्यू किया था तब से लेकर आज तक विराट कोहली को भारतीय टीम के लिए खेलते हुए 14 साल से ज्यादा हो गए. विराट कोहली ने ऐसी उपलब्धियां हासिल की है जो किसी और के बस की बात नहीं थी जहां सबसे खास बात यह है कि लगातार खराब प्रदर्शन के बाद भी विराट कोहली (Virat Kohli) सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन और शतक बनाने के मामले में अभी भी सबसे ऊपर है जहां आज भी विराट कोहली को अपने फॉर्म में वापसी करने के लिए बस एक बड़ी पारी खेलने की जरूरत है.

डेब्यु मैच में नहीं कर पाए थे कुछ खास

virat 7

साल 2008 में जब विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपना डेब्यू मैच खेला था उस वक्त वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे. श्रीलंका दौरे पर उन्हें टीम इंडिया में जब मौका मिला तो उन्होंने अपने डेब्यू मैच में 22 गेंदों पर महज 12 रन की पारी खेली जहां इस मुकाबले में टीम इंडिया को श्रीलंका ने एकतरफा मुकाबले से हराया था. दरअसल साल 2008 में जो अंडर-19 वर्ल्ड कप हुआ था उसमें विराट कोहली (Virat Kohli) ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया था जिसके बाद उन्हें आईपीएल में भी डेब्यू करने का मौका मिला था जिसके बाद से अभी तक विराट कोहली आरसीबी के लिए एक बहुत बड़ा चेहरा बन चुके हैं.

इन मामलों में टॉप पर है Virat Kohli

virat kohli 6

विराट कोहली (Virat Kohli) के फैंस के लिए यह एक बहुत खुशी की बात है कि खराब फॉर्म से जुझने के बाद भी ये खिलाड़ी आज भी कई मामले में टॉप पर है जिनका रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाया है. इन 14 सालों में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 23726 इंटरनेशनल रन उन्होंने बनाएं. इस दौरान वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है. विराट (Virat Kohli) ने अब तक 70 इंटरनेशनल शतक जड़े हैं जो पिछले 14 साल में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी भी है. इसके अलावा विराट को अपने इंटरनेशनल करियर में 57 बार प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया है. वह 14 सालों में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच बनने वाले खिलाड़ी है.

एशिया कप से करेंगे वापसी

kohli 3

27 अगस्त एशिया कप की शुरुआत हो रही है जहां काफी वक्त से ब्रेक के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आएंगे. देखा जाए तो 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा और ऐसे में उनके फैंस यह उम्मीद कर रहे हैं कि विराट कोहली एशिया कप के साथ अपने फॉर्म में वापसी कर सकते हैं. अभी तक पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने 7 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिस दौरान उन्होंने 311 रन बनाए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए विराट कोहली के आंकड़े काफी बेहतर है. यही वजह है कि एशिया कप में उनके प्रदर्शन पर हर किसी की निगाहें टिकी होंगी.

यह भी पढ़ें- Team India ने सीरीज के पहले ही मैच में जिंबाब्वे को धोया, 10 विकेट से जीता मुकाबला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *