Virat Kohli मानसिक तौर पर हैं परेशान, बताया- ‘लोगों से भरे कमरे में महसूस करता हूं अकेला’

Virat Kohli

Virat Kohli मानसिक तौर पर हैं परेशान, बताया- 'लोगों से भरे कमरे में महसूस करता हूं अकेला'

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) जो बीते कई समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वह एक बार फिर से मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार है. दरअसल बीते दिनों देखा जाए तो विराट कोहली को अपने खराब बल्लेबाजी के कारण काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा जिस वजह से उन्होंने कुछ समय के लिए के लिए ब्रेक लेने का फैसला लिया लेकिन अब एशिया कप के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) की वापसी होने जा रही है जो पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलेंगे.

वहीं एशिया कप से पहले विराट कोहली ने जो बयान दिया है उसे देखकर ऐसा महसूस हो रहा है कि कहीं न कहीं विराट कोहली मानसिक तौर पर अपने आप को अकेला महसूस कर रहे हैं.

Virat Kohli ने कहीं बड़ी बात

kohli 2

एक इंटरव्यू के दौरान मेंटल हेल्थ पर बात करते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि एक खिलाड़ी के लिए सबसे महत्वपूर्ण उसका खेल होता है. खेल ही खिलाड़ी को सर्वश्रेष्ठ बनाता है पर आप जिस दबाव में है वह आपके लिए मानसिक स्वास्थ्य पर बुरा असर डालता है. यह एक गंभीर मुद्दा है जितना हम हर समय मजबूत रहने की कोशिश करते हैं उतना ही यह आपको अलग कर देता है. कोहली (Virat Kohli) ने आगे बताया कि अगर आप खेल से कनेक्शन खो देते हैं तो आपके आसपास की चीजों को खत्म होने में ज्यादा देर नहीं लगती.

मानसिक तौर पर अकेला महसूस करते हैं कोहली

virat 6

विराट कोहली (Virat Kohli) ने बताया कि मुझे समर्थन देने वाले लोग भी अगर एक कमरे में होते हैं तो कई बार इसके बावजूद भी मैं अकेला महसूस करता हूं. देखा जाए तो बीते कई दिनों विराट कोहली (Virat Kohli) को अपने खराब प्रदर्शन की वजह से तरह-तरह की बातें सुननी पड़ी जहां कई दिग्गज खिलाड़ियों ने तो उन्हें ड्राप करने तक की बात कह दी. ऐसे में कोहली ने कहा कि आपको यह सीखना चाहिए कि अपने समय को किस तरह बाटे ताकि संतुलन बना रहे. किसी के आंतरिक मन में क्या चल रहा है यह जानना बहुत जरूरी होता है.

एशिया कप से करेंगे वापसी

king kohali

27 अगस्त एशिया कप की शुरुआत हो रही है जहां काफी वक्त से ब्रेक के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आएंगे. देखा जाए तो 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा और ऐसे में उनके फैंस यह उम्मीद कर रहे हैं कि विराट कोहली एशिया कप के साथ अपने फॉर्म में वापसी कर सकते हैं. अभी तक पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने 7 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिस दौरान उन्होंने 311 रन बनाए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए विराट कोहली के आंकड़े काफी बेहतर है. यही वजह है कि एशिया कप में उनके प्रदर्शन पर हर किसी की निगाहें टिकी होंगी.

यह भी पढ़ें- Andre Russell इंटरनेशनल क्रिकेट में मचाएंगे धमाल, वर्ल्ड कप पर है निगाहें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *