Virat Kohli के सर से नहीं जा रहा कप्तानी का भूत, बीच मैच में इस तरह आर्डर देते नजर आए

IND vs ENG

भले ही विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ दी हो, इसके बावजूद भी वह अपनी धमक छोड़ने को तैयार नहीं है. यही वजह है कि उन्हे लगातार खिलाड़ियों को आदेश देते हुए देखा जा सकता है. आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे मैच में इस वक्त रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाया गया है. इसके बावजूद भी बल्ले से फ्लॉक रहे विराट कोहली ने कुछ ऐसा किया है कि हर तरफ इसकी चर्चा हो रही है.

आदेश देते नजर आए Virat Kohli

Virat Kohli

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे मुकाबले में भले ही जसप्रीत बुमराह कप्तानी कर रहे हो इसके बावजूद भी विराट कोहली (Virat Kohli) बुमराह को सलाह देते नजर आ रहे हैं जहां सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. देखा जाए तो यह पहली बार है जब जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया की कमान मिली है. ऐसे में बार-बार विराट कोहली (Virat Kohli) उन्हें सलाह देते दिखे. सोशल मीडिया पर कई लोग इसे कोहली की मदद तो कई लोग इसे कोहली की धमक बता रहे हैं.

Virat Kohli की बात मानते हैं बुमराह

Team India

ये बात कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को कई उपलब्धियां दिलाई है. यही वजह है कि विराट कोहली को आज एक सफल कप्तान के तौर पर देखा जाता है. यही वजह है कि जब किसी नए खिलाड़ी को टीम की कप्तानी सौंपी जाती है तो विराट कोहली मैदान पर उस खिलाड़ी की मदद करते नजर आते हैं. टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे जसप्रीत बुमराह को विराट कोहली ने कप्तानी के गुण सिखाए. इतना ही नहीं जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली के कहने पर फील्डिंग में भी बदलाव किए जहां टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ भी टीम इंडिया में विराट कोहली की भूमिका को अहम मानते है.

अपनी कप्तानी में कोहली ने किया कमाल

Virat Kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारत के लिए कप्तानी करते हुए 68 टेस्ट मैचों में से 40 में जीत हासिल की है जहां इसी साल साउथ अफ्रीका के दौरे के बाद टेस्ट कप्तानी उन्होंने छोड़ने का फैसला लिया. इसके बाद रोहित शर्मा को टीम इंडिया का नया कप्तान बनाया गया. फिलहाल रोहित शर्मा कोरोना के कारण आइसोलेशन में है जिस वजह से जसप्रीत गुमराह को कप्तान बनाया गया है.

ये भी पढ़े- ENG vs IND: सबसे तेज 2000 रन बनाकर Rishabh Pant बने टेस्ट के हीरो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *