Virat Kohli और जसप्रीत बुमराह हुए वेस्टइंडीज दौरे से बाहर, यह खिलाड़ी होंगे शामिल

Virat Kohli

इस वक्त टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ वनडे सीरीज खेल रही है जिसके बाद टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के साथ सीरीज खेलनी है जिसके लिए विराट कोहली (Virat Kohli) और दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज से बाहर रखने की मांग की जा रही है. देखा जाए तो लगातार विराट कोहली (Virat Kohli) के खराब प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम में मौका दिया जा रहा था लेकिन फिर भी वह टीम को नुकसान पहुंचाने के अलावा कुछ नहीं कर रहे थे इसलिए उन्हें वेस्टइंडीज दौरे से बाहर रखा जाएगा.

T20 वर्ल्ड कप को लेकर किया गया फैसला

Virat Kohli

दरअसल इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है जिस वजह से विराट कोहली (Virat Kohli) और जसप्रीत बुमराह को आराम दिए जाने की बात कही जा रही है. वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो इस वक्त विराट कोहली (Virat Kohli) ग्रॉइन इंजरी के कारण टीम से बाहर भी है जिस वजह से वह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए थे जहां उनकी चोट गंभीर ना हो इस कारण उन्हें वेस्टइंडीज दौरे से बाहर रखा गया है. हालांकि इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि विराट कोहली (Virat Kohli) इस वक्त बेहद ही खराब फॉर्म में नजर आ रहे हैं.

शिखर धवन को बनाया गया कप्तान

Virat Kohli

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले सीरीज में शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है जो काफी वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे जहां रविंद्र जडेजा इस सीरीज में उप कप्तान की भूमिका निभाएंगे. देखा जाए तो इसी के साथ टीम इंडिया को करीब आधा दर्जन से ज्यादा कप्तान मिल चुके हैं जहां इस वक्त चोट की वजह से विराट कोहली (Virat Kohli) को वेस्टइंडीज दौरे से बाहर रखा जाएगा लेकिन अभी भी विराट कोहली को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा मानकर चला जा रहा है.

ये है पूरा शेड्यूल

Virat Kohli

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मुकाबला 22 जुलाई को वही दूसरा वनडे मुकाबला 24 जुलाई को और तीसरा वनडे मुकाबला 27 जुलाई को खेला जाएगा जिसके लिए टीम इंडिया में शिखर धवन, रविंद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड, शुभ्मन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह को जगह मिली है.

यह भी पढ़ें-  Suryakumar Yadav ने T20 रैंकिंग में रोहित- कोहली को छोड़ा पीछे, टॉप-5 में बनाई जगह

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *