Virat Kohli या KL Rahul कौन करेगा Rohit Sharma के साथ ओपनिंग?

Virat Kohli

Virat Kohli या KL Rahul कौन करेगा Rohit Sharma के साथ ओपनिंग?

टीम इंडिया चाहे जिस भी टूर्नामेंट में उतरे ये सबसे बड़ा विषय होता है कि ओपनिंग खिलाड़ी कौन होगा जहां इस बार विराट कोहली (Virat Kohli) के फॉर्म में वापसी होने के बाद लगातार यह मांग की जा रही है कि उन्हें रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करना चाहिए. यह तो आज के मुकाबले के बाद ही स्पष्ट होगा कि क्या वाकई रोहित शर्मा और विराट कोहली (Virat Kohli) ओपनिंग करते हैं. अगर ऐसा होता है तो फिर केएल राहुल को बाहर बैठना पड़ सकता है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के सामने टीम इंडिया की यही कोशिश होगी कि वह किसी भी तरह की गलती करने से बचें.

ये हो सकती है ओपनिंग जोड़ी

ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले पहले टी-20 मुकाबले में माना जा रहा है कि रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल पारी का आगाज कर सकते हैं लेकिन यहां संभावना यह भी है कि विराट कोहली (Virat Kohli) भी पारी की शुरुआत कर सकते हैं क्योंकि अपनी पिछली टी-20 पारी में शतक जड़ने के बाद विराट कोहली को सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतारने की लगातार मांग की जा रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि विराट कोहली (Virat Kohli) ने ओपनिंग करते हुए कई खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किए हैं.

यह भी पढ़ें- ‘ये क्या तरबूज उठा लाए’, Pakistan की नई जर्सी हुई लॉन्च तो फैंस ने दिया रिएक्शन

इन कमजोरी पर करना होगा काम

अगर एशिया कप की बात की जाए तो टीम इंडिया की एक सबसे बड़ी कमजोरी ये रही थी कि भारत ने बार-बार टीम में बदलाव किए. इसके अलावा भारत की गेंदबाजी की कमजोरियां भी इस टूर्नामेंट में देखने को मिली लेकिन अच्छी बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया के सामने इस वक्त टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह और हर्शल पटेल की वापसी हो चुकी है जो टीम इंडिया की गेंदबाजी को मजबूती प्रदान करेंगे.

यह भी पढ़ें- KL Rahul के फॉर्म पर उठा सवाल तो कहा- आपसे ज्यादा हम…

इन खिलाड़ियों को लेकर कुछ स्पष्ट नहीं

माना जा रहा है कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और हार्दिक पांड्या की तेज गेंदबाजी आक्रमण के साथ अक्षर पटेल और यजुवेंद्र चहल के रूप में दो स्पिनर हो सकते हैं. वही दूसरी ओर विराट कोहली (Virat Kohli) फॉर्म में लौट चुके हैं जो टीम इंडिया के लिए बेहद ही अच्छी खबर है. ऐसे में भारतीय बैटिंग ऑर्डर में टॉप के चार बल्लेबाज पूरी तरह से तय है लेकिन अभी यह तय नहीं है कि प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत को चुना जाएगा या दिनेश कार्तिक को.

यह भी पढ़ें- Jadeja चोटिल तो शम्मी बाहर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज होगी ये प्लेइंग इलेवन