दिग्गजों का सवाल- Virat Kohli अगर टीम से लम्बे समय के लिए बाहर रहे तो कैसे फॉर्म में वापसी?

Virat Kohli

इस वक्त टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) एक बहुत बड़ी चर्चा का विषय बने हुए हैं जो लगातार अपने बल्ले से फ्लॉप नजर आने के कारण आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं जहां लगातार कभी चोट के कारण तो कभी खराब प्रदर्शन के कारण विराट कोहली (Virat Kohli) को ब्रेक दिया जा रहा है. ऐसे में अब यह एक बहुत बड़ा सवाल खड़ा हो चुका है कि आखिर इसी तरह विराट कोहली अगर ब्रेक लेते रहेंगे तो वह फॉर्म में कब और कैसे लौटेंगे.

देखा जाए तो कई दिग्गजों ने विराट कोहली पर अपनी प्रतिक्रिया साझा करते हुए उन्हें टीम इंडिया से ड्रॉप करने की बात भी कही. वहीं कई दिग्गजों का मानना है कि इस तरह बार-बार विराट कोहली का ब्रेक लेना बिल्कुल भी उचित नहीं है.

लंबा ब्रेक ले सकते हैं कोहली

Virat Kohli

लगातार विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर फैंस यह उम्मीद लगा कर बैठे रहते हैं कि वह अब फॉर्म में वापसी करेंगे लेकिन ऐसा नहीं होता है. एजबेस्टन में हुए मुकाबले में भी विराट कोहली (Virat Kohli) पूरी तरह फ्लॉप नजर आए. उसके बाद वह पहला टी-20 नहीं खेल पाए, बाकी दो टी-20 में भी उन्होंने केवल 12 रन की पारी खेली. अब जब इंग्लैंड के खिलाफ टीम को पहला वनडे खेलना है तब इससे ठीक पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ग्रॉइन इंजरी की वजह से टीम से बाहर हो चुके हैं. ऐसी में विराट कोहली का प्रदर्शन एक बहुत बड़ा चिंता का विषय बन चुका है जहां इस बार उनका यह ब्रेक लंबा हो सकता है.

लगातार फ्लॉप रहे Virat Kohli

Virat Kohli

इस वक्त टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं जहां इस वक्त उन्हें खराब प्रदर्शन की वजह से सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ रहा है. इतना ही नहीं कई दिग्गज खिलाड़ियों ने अब विराट कोहली (Virat Kohli) को ड्रॉप करने की मांग भी तेज कर दी है लेकिन बीसीसीआई क्या फैसला लेती है यहां आने वाले वक्त में पता चल जाएगा. हालांकि इस वक्त ज्यादातर उम्मीद है कि विराट कोहली (Virat Kohli) को वेस्टइंडीज सीरीज में आराम दिया जाएगा.

Virat Kohli के पास है रोहित शर्मा का साथ

Virat Kohli

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने आगे कहा कि अब शायद तरीका बदल गया है. अब आउट ऑफ फॉर्म होने से फर्क नहीं पड़ रहा. यह आगे बढ़ने की राह नहीं है. देश में बहुत टैलेंट है. आप सिर्फ अपने नाम पर नहीं खेल सकते हैं. अनिल कुंबले जैसे भारत के सबसे बड़े मैच विनर को भी टीम के लिए बाहर बैठना पड़ता था. हालांकि इस वक्त विराट कोहली (Virat Kohli) के पास रोहित शर्मा का साथ है जिनका मानना है कि जो लोग आलोचना कर रहे हैं उन्हें यह नहीं पता है कि आखिर में अंदर क्या चल रहा है.

यह भी पढ़ें-  Team India ने इंग्लैंड को हराते ही ओडीआई रैंकिंग में पाकिस्तान को पीछे छोड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *