Asia Cup में विराट कोहली की वापसी से दिनेश कार्तिक पर मंडराया खतरा, कैसे मिलेगी जगह

Asia Cup

Asia Cup में विराट कोहली की वापसी से दिनेश कार्तिक पर मंडराया खतरा, कैसे मिलेगी जगह

एशिया कप (Asia Cup) 2022 की तारीखों का ऐलान होते ही टीम इंडिया में कई खिलाड़ी अपनी जगह पक्की करने में जुटे हुए हैं जहां इस बार कई ऐसे खिलाड़ी है जो शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद भी शायद प्लेइंग इलेवन में जगह ना बना पाए और कुछ ऐसी ही परिस्थिति दिनेश कार्तिक के लिए बन रही है. दरअसल अभी तक एशिया कप (Asia Cup) 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया गया है लेकिन विराट कोहली के वापसी के बाद यह माना जा रहा है कि दिनेश कार्तिक किस नंबर पर खेलेंगे इस बात को लेकर अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है.

Asia Cup के लिए भारतीय टीम का होगा ऐलान

team india 8

एशिया कप (Asia Cup) के लिए टीम इंडिया का ऐलान 8 अगस्त को किया जाएगा तब तक भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी-20 सीरीज के सभी मुकाबले खत्म हो चुके होंगे लेकिन इस वक्त सबसे बड़ा सवाल दिनेश कार्तिक को लेकर उठ रहा था जिन्होंने आईपीएल 2022 के बाद टीम इंडिया में वापसी की है. ऐसे में वह अपनी जगह को बरकरार रख पाएंगे या नहीं यह एक बेहद ही महत्वपूर्ण विषय है.

विराट कोहली के आने से हुई परेशानी

kohli kathik

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली जो इस वक्त खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वह भी एशिया कप (Asia Cup) के साथ वापसी करने वाले हैं. वहीं दूसरी ओर सूर्यकुमार यादव इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे हैं जिन्होंने नंबर चार पर खेलने के लिए मजबूती से अपनी दावेदारी पेश कर रखी है. इस वक्त आईसीसी टी-20 रैंकिंग मे वह नंबर दो पर है.

दरअसल, एशिया कप (Asia Cup) 2022 मे टीम इंडिया का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होना है. यह मैच 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाएगा. टीम इंडिया को टी-20 विश्व कप 2021 में पाकिस्तान से ही पहले मैच में हार मिली थी. ऐसे में इस मैच में टीम इंडिया कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहेगी.

दिनेश कार्तिक के लिए जगह बना पाना मुश्किल

dinesh karthik

एशिया कप (Asia Cup) के लिए टीम इंडिया की बैटिंग आर्डर की बात करें तो रोहित शर्मा और इशान किशन ओपनिंग कर सकते हैं जहां नंबर 3 पर विराट कोहली, नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव फिर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत नजर आ सकते हैं. इसके बाद हार्दिक पांड्या एक ऑलराउंडर की भूमिका में होंगे जो अपने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी से भी हर किसी को प्रभावित कर रहे हैं. इसके बाद रवींद्र जडेजा को मौका दिया जा सकता है.

वहीं इसके बाद जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल को मौका मिलेगा. ऐसे मैं दिनेश कार्तिक का नंबर कैसे आएगा, यह सोचने की बात है क्योंकि अभी तक दिनेश कार्तिक को ऐसे मौकों में टीम में जगह मिली जब टीम के कई खिलाड़ी रेस्ट पर गए हो और जब सभी खिलाड़ी वापस लौट रहे हैं तो उनके खेलने की स्थिति कमजोर पड़ती नजर आ रही है.

यह भी पढ़ें- Asia Cup से वापसी करेंगे KL Rahul, जिंबाब्वे सीरीज से रहेंगे बाहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *