IND vs SA 2nd T20I: देश के लिए Virat Kohli ने दिया रिकॉर्ड्स का बलिदान, कार्तिक का ठुकराया ऑफर

Virat Kohli

IND vs SA 2nd T20I: देश के लिए Virat Kohli ने दिया रिकॉर्ड्स का बलिदान, कार्तिक का ठुकराया ऑफर

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच 3 टी20 मैचों के श्रृंखला का दूसरा मुकाबला गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. जहां विराट कोहली (Virat Kohli) का एक बेहत हीं हैरतंगेज कर देने वाला कर देने कारनामा देखने को मिला. जिसके बाद से चारो तरफ उनकी वाहवाही होने लगी. फैंस ने भी सोशल मीडिया पर उनके इस कारनामे को लेकर ख़ुशी जताने लगे.

दरअसल, साउथ अफ्रीका से टॉस हार कर भारत को पहले बल्लेबाजी करना पड़ा. जिसके बाद भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत किया. इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने बल्ले के साथ कमाल का जादू दिखाया और उन्होंने निर्धारित 20 ओवर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 विकेट के नुकसान पर 237 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया.

Virat Kohli 1 रन से नहीं बना पाए अर्धशतक

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) ने एशिया कप के बाद शानदार वापसी की है. उनका बल्ला फिर से चलना शुरू हो गया है. इस मुकाबले में भी कुछ ऐसा हीं हुआ. विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच के 19वें ओवर तक 49 रन बना लिया था. अब मुकाबले के आखरी ओवर में स्ट्राइक पर दिनेश कार्तिक थे. दिनेश को मौका मिलते हीं अपनी ताकत दिखाना शुरू कर दिया और चौके छक्के की बरसात कर दी. लेकिन विराट को अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए मात्र 1 रन की जरुरत थी.

दिनेश का ये ऑफर ठुकराया

अब विराट कोहली (Virat Kohli) के पास अगले ओवर का कोई ऑप्शन भी नहीं था, जिससे वो अपना अर्धशतक पूरा करते. लेकिन आखरी ओवर के चौथे गेंद से पहले दिनेश कार्तिक ने विराट को अपना अर्धशतक बनाने का ऑफर दिया. दिनेश ने कोहली से पूछा की वो अपना अर्धशतक पूरा करना चाहे तो कार्तिक उन्हें स्ट्राइक दे देंगे. लेकिन दिनेश के इस ऑफर को विराट ने ठुकराते हुए स्ट्राइक लेने से मना कर दिया. जिसके बाद विराट ने दिनेश को तेजी से हित करें, ताकी टीम इंडिया के खाते में और रन जुड़ जाए.

यह भी पढ़ें- IND vs SA 2nd T20I: KL Rahul ने हरा दिया था जीता हुआ मैच, कप्तान रोहित ने बचाई भारत की इज्जत

विराट के लिए देश शर्वोपरी

हालांकि, विराट कोहली (Virat Kohli) को ये ऑफर देने के समय भारतीय टीम बहुत ही मजबूत स्थिति में खाड़ी थी, जहां से भारत को हराना साउथ अफ्रीका के बस की बात नहीं थी. बावजूद, विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने अर्शधतक से ज्यादा भारतीय टीम के लिए एक बड़ा स्कोर को तबज्जो दिया.

उनके इस फैसले के बाद से फैंस ने सोशल मीडिया पर विराट कोहली (Virat Kohli) की तारीफों के पुल बांध दिए. आइए डालते हैं एक नजर फैंस के रिएक्शन पर.

यह भी पढ़ें- 6,4,4,6, Suryakumar Yadav ने रबाडा को दिखाए तारे, काम नहीं आई बवूमा की कोई रणनीति