Virat Kohli ने पूरे किए अपने टेस्ट करियर के 11 साल, सोशल मीडिया पर किया खास पोस्ट

Virat Kohli

टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए आज बेहद ही खास दिन है क्योंकि आज उन्होंने अपने टेस्ट करियर के 11 साल पूरे कर लिए हैं जहां आज से 11 साल पहले दाएं हाथ के विराट कोहली (Virat Kohli) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट मैच से इसकी शुरुआत की थी जहां 11 साल पूरे होने पर विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है जिसे लेकर काफी चर्चा होने लगी है. कई लोग विराट कोहली को इसके लिए ढेरों बधाइयां भी देते नजर आ रहे हैं.

पहले ही साल बना चुके थे रिकॉर्ड

Virat Kohli

साल 2011 में टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बना चुके हैं. इसी के साथ वह सबसे ज्यादा अर्ध शतक बनाने वाले भी खिलाड़ी हैं. अगर अन्य रिकॉर्ड की बात करें तो घर में भी सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम है जबकि विदेशों में भी विराट कोहली ने भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं. अपने 101 टेस्ट मैच में विराट कोहली ने कुल 8043 रन बनाए हैं जिस दौरान उनके नाम 27 शतक और 7 दोहरे शतक और 28 अर्धशतक शामिल है.

Virat Kohli ने किया ट्वीट

Virat Kohli

सोशल मीडिया पर विराट कोहली (Virat Kohli) ने ट्वीट करते हुए अपनी एक तस्वीर साझा की है जिसमें कोहली ने कैप्शन में लिखा है ‘टाइम फ्लाइज’. आपको बता दें कि साल 2011 में विराट कोहली ने डेब्यू महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में किया था जिस दौरान उन्होंने इस मैच को 63 रन से अपने नाम किया था. देखा जाए तो 20 जून को केवल विराट कोहली ही नहीं बल्कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी डेब्यू किया था. यही वजह है कि 20 जून का दिन हर किसी के लिए बेहद खास है.

Virat Kohli के खास रिकॉर्ड

Virat Kohli

साल 2011 से लेकर विराट कोहली (Virat Kohli) ने अभी तक 101 टेस्ट मैच खेला है जहां भारत की तरफ से कप्तानी करते हुए विराट कोहली की अगुवाई में सबसे ज्यादा जीत हासिल हुई है. इसके अलावा सबसे ज्यादा टेस्ट मैच कप्तानी करने का रिकॉर्ड भी विराट कोहली के पास है. भारत की तरफ से एक हारे हुए मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी विराट कोहली के पास है. जब उन्होंने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 256 रन बनाए थे.

ये भी पढ़े-   इंग्लैंड के खिलाफ Rohit Sharma के साथ ये खिलाड़ी करेगा ओपनिंग, चौकों- छक्कों की करता है बरसात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *