Team India के सेलेक्टर बनना चाहते हैं यह खिलाड़ी, लिस्ट में शामिल है कई धुरंधर नाम

Team India

Team India के सेलेक्टर बनना चाहते हैं यह खिलाड़ी, लिस्ट में शामिल है कई धुरंधर नाम

इस वक्त टी-20 वर्ल्ड कप में हार जाने के बाद बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया (Team India) की सेलेक्शन कमिटी को खारिज कर दिया और अब नई कमेटी का गठन होना है जिसके लिए टीम इंडिया (Team India) के पूर्व भारतीय क्रिकेटर अब इस रेस में कूद चुके हैं. दरअसल जल्द ही बीसीसीआई एक नई कमेटी का गठन करेगी जिसमें कई दिग्गज चेहरे नजर आएंगे. दरअसल टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हारने के बाद कई अधिकारियों की कुर्सी खतरे में आ गई थी जिसपर बीसीसीआई ने एक्शन लिया है.

Team India के सेलेक्टर बनने की रेस में पहुंचे ये खिलाड़ी

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस विस्फोटक खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं विनोद कांबली है जो इस वक्त सेलेक्टर बनने की रेस में आगे चल रहे हैं. दरअसल 28 नवंबर को नई सेलेक्शन कमेटी के लिए जितने भी पदों के लिए आवेदन होना था, उसकी अंतिम तिथि खत्म हो चुकी है जहां इस वक्त सलिल अंकोला, समीर दिघे और पूर्व भारतीय बल्लेबाज विनोद कांबली ने सेलेक्टर के लिए आवेदन दिया है.

जहां माना जा रहा है कि टीम इंडिया (Team India) के इस पूर्व खिलाड़ी द्वारा अचानक सेलेक्टर के लिए आवेदन देना यह हर किसी के लिए बेहद ही चौंकाने वाला फैसला रहा क्योंकि अभी तक कहीं भी उनका नाम सामने नहीं आ रहा था.

इन चारों चेहरे पर लग सकती है मुहर

इस वक्त देखा जाए तो टीम इंडिया (Team India) के चीफ सेलेक्टर और सीनियर सेलेक्टर पदों के लिए कई खिलाड़ियों ने आवेदन दिया है जिसमें पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह, पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज शिव सुंदर दास का नाम शामिल है. वहीं दूसरी ओर अजीत आगरकर अगर इसके लिए आवेदन करते हैं तो उनका चीफ सेलेक्टर बनना पूरी तरह से पक्का है लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आवेदन दिया है या नहीं.

इस योग्यता की होगी जरूरत

टीम इंडिया (Team India) का चीफ सिलेक्टर बनने के लिए उम्मीदवार को कम से कम 7 या उससे अधिक टेस्ट मैच खेलने का अनुभव होना चाहिए. इसके अलावा 30 फर्स्ट क्लास मैच, 10 वनडे और 20 लिस्ट ए मैच का अनुभव होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवार को क्रिकेट से रिटायर हुए 5 साल पूरा होना जरूरी है तभी जाकर वह टीम इंडिया (Team India) के चीफ सेलेक्टर बनने के लिए अपने आप को योग्य साबित कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- अगर Virat Kohli और Surykumar मे मुकाबला हो तो कौन जीतेगा? इस सवाल पर स्काई का मजेदार जवाब