जन्म से ही एक कान से बहरे है Washington Sundar, इस वजह से रखा गया अनोखा नाम

Washington Sundar

जन्म से ही एक कान से बहरे है Washington Sundar, इस वजह से रखा गया अनोखा नाम

टीम इंडिया के बल्लेबाज वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) जो बीते दिन 30 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में जो प्रदर्शन किया वो बहुत सराहनीय था. उन्हें लेकर आज हम एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिस बारे में शायद ही किसी को जानकारी होगी. टीम इंडिया के लिए कई बार धमाकेदार पारी खेलने वाले वॉशिंगटन का जीवन काफी संघर्ष से भरा हुआ है और केवल वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ही नहीं कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी चकाचौंध दिखने वाली जिंदगी और असली की कहानी में जमीन आसमान का फर्क होता है.

जन्म के साथ ही है Washington Sundar को यह बीमारी

हम टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) की बात कर रहे हैं जो इस वक्त न्यूजीलैंड दौरे पर अपने बल्लेबाजी की वजह से हर तरफ चर्चा में छाए हुए हैं लेकिन यह बात शायद ही किसी को पता होगी कि सुंदर एक कान से बहरे हैं. जब वह 5 साल के थे तब उनके माता-पिता इस मुद्दे को लेकर डॉक्टर के पास गए थे जहां काफी इलाज हुआ लेकिन इसका कोई उपाय नहीं निकला जहां जन्म के साथ ही टीम इंडिया के खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) एक कान से बहरे है.

इंग्लैंड दौरे पर किया कमाल

अगर इस खिलाड़ी के करियर की बात करें तो 23 साल के वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने अभी तक टीम इंडिया के लिए चार टेस्ट, 9 वनडे और 32 टी-20 मैच खेले हैं जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में 51 रन की धमाकेदार पारी भी खेली है. पहले वनडे में भी इन्होंने 16 गेंदों में 37 रन बना कर टीम के लिए बहुत बड़ा योगदान दिया.

पिता ने इस वजह से रखा अनोखा नाम

जन्म से एक कान के बहरेपन की समस्या को लेकर कई बार वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) मैदान पर जूझते नजर आए लेकिन इसके बावजूद भी इस समस्या में उनके हौसले को बिल्कुल भी कम नहीं किया. दरअसल सुंदर जैसा अद्भुत नाम लेकर भी कई बार लोग सोचते हैं कि इस नाम के पीछे आखिर वजह क्या है कि जब उनके पिता से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि ‘मेरे एक दोस्त और सलाहकार को श्रद्धांजलि देने के रूप में अपने बेटे का नाम वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) रखा.’ दरअसल उनकी घर से दो गली दूर वॉशिंगटन नाम के पूर्व सैनिक रहते थे जिन्हें क्रिकेट का बहुत शौक था जिनके नाम पर पिता ने यह नाम रखा.

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले Team India के इन खिलाड़ियों पर मंडरा रहा खतरा, एक गलती बर्बाद कर देगी करियर