‘तुझे पता नहीं है तूने क्या किया है’, Rohit Sharma ने पंत से आखिर ऐसा क्यों कहा?

Rohit Sharma

'तुझे पता नहीं है तूने क्या किया है', Rohit Sharma ने पंत से आखिर ऐसा क्यों कहा?

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस वक्त लगातार टीम में दिनेश कार्तिक को मौका देते नजर आ रहे हैं और कार्तिक लगातार दिए गए इस मौके का जमकर फायदा उठाकर शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं. वही पंत को नजरअंदाज किए जाने को लेकर तेजी से चर्चा हो ही रही थी कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का ऋषभ पंत को लेकर एक बहुत बड़ा बयान चर्चा में आ गया है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के साथ हुई तीन मैचों की टी-20 सीरीज में ऋषभ पंत ना के बराबर दिखे, वहीं दिनेश कार्तिक को ज्यादा तवज्जो दिया गया.

Rohit Sharma ने ऐसा क्यों कहा

यह तब की बात है जब साल 2021-2022 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रिद्धिमान साहा के चोट लगने के बाद ऋषभ पंत के लिए सारे दरवाजे खुल गए थे. इसके बाद उन्हें अपने आप को साबित करने का मौका मिला था और ब्रिसबेन में खेले गए सीरीज के चौथे और आखिरी मुकाबले में उन्होंने 89 रन की नाबाद पारी खेली थी. ऋषभ पंत की इस पारी के बाद भारतीय टीम के पूर्व फील्डिंग कोच आरक्ष्रीधर ने बताया कि ऋषभ पंत को बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि उन्होंने क्या किया है. इसके बाद रोहित (Rohit Sharma) अचानक से पंत के पास आए और कहा कि, ‘तुझे पता नहीं है तूने क्या किया है’ लेकिन पंत बिल्कुल सामान्य बैठे थे.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli से कराओ ओपनिंग और पंत को मौका दो तभी भारत जीतेगा वर्ल्डकप- मोंटी पनेसर

कप्तानी में भी निपुण हो रहे पंत

कई लोगों का यह मानना है कि ऋषभ पंत वक्त के साथ-साथ और बेहतर होते जाएंगे जहां भारतीय टीम के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने बताया कि पंत भी महेंद्र सिंह धोनी की तरह कप्तान की भूमिका में लगातार अपने आप को निपुण कर रहे हैं. आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ऋषभ पंत को कप्तानी सौंपी गई थी जिन्होंने अपनी कप्तानी में धमाल मचा दिया था. इसके अलावा आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी कप्तानी करते हैं. यही वजह है कि कई मैच में अभी भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ऋषभ पंत पर भरोसा दिखाते हैं और उन्हें टीम में शामिल किया जाता है.

यह भी पढ़ें- Video: एअरपोर्ट पर Team India को विरोध में उतरे फैंस, सूर्यकुमार ने संजू की फोटो दिखाकर किया शांत

साउथ अफ्रीका सीरीज में मिलेगा मौका

आपको बता दें कि बीते दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली गई जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक मैच में ऋषभ पंत से विकेटकीपिंग करवाई. वहीं कुछ दिनों के बाद साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज खेलनी है जिसमें माना जा रहा है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक बार फिर से ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं. हालांकि इस वक्त दिनेश कार्तिक बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं जिन्हें लगातार मौके दिए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- इन घातक खिलाड़ियों के बिना Team India कैसे जीतेगी साउथ अफ्रीका से सीरीज, पंड्या भी बाहर