T20 World Cup 2022 में सूर्यकुमार यादव से लेकर जोश हेजलवुड तक, इन सभी 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

T20 World Cup

T20 World Cup 2022 में सूर्यकुमार यादव से लेकर जोश हेजलवुड तक, इन सभी 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आगाज हो चूका है. जिसका पहला मैच श्रीलंका और नामीबिया के बीच रविवार 16 अक्टूबर को खेला गया. उस मुकाबले को नामीबिया ने 55 रन से जीत कर श्रीलंका को मात दे दी है. पुरे विश्व से एक से एक धुरंधर क्रिकेटर इस समय ऑस्ट्रेलिया में इकठ्ठा हुए हैं. वहीं आईएएनएस (IANS) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए सभी 16 टीमों में से मात्र पांच खिलाड़ियों चुना है, और बताया है की इन खिलाड़ियों पर रहेगी सभी की नजरें.

T20 World Cup के इन 5 खिलाड़ी पर आईएएनएस की नजर

जोस बटलर:

इंग्लिश टीम के खतरनाक विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर जिन्हें सामने देख विपक्षी टीम के गेंदबाज घबराते हैं. वो जबतक क्रीज पर रहते है तब तक इंग्लैंड के फैंस को कोई चिंता नहीं रहती है. सफ़ेद गेंद के लिए इंग्लैंड के कप्तान के रूप इन्हें हाल हीं में नामित किया गया था. अब देखना ये है की इस बार के टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में बटलर अपना कैसा प्रदर्शन दिखाते हैं.

मोहम्मद रिजवान:

सिमित गेंद के खेल में विश्व के सबसे नंबर वन बल्लेबाज और पाकिस्तान टीम के कप्तान मोहम्मद रिजवान पिछले कुछ समय से टी20 फॉर्मेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन दिखा रहे हैं. रिजवान इस साल टी20 फॉर्मेट में पूरी दुनिया में और एशिया कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके है. जिसके चलते टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में उनकी विरोधी टीम उन्हें जल्द से जल्द आउट करना चाहेगी. अगर रिजवान क्रीज पर टिक गए तो गेंदबाजो के लिए मुश्किल खाड़ी कर सकते हैं.

सूर्यकुमार यादव:

भारतीय टीम में स्काई के नाम से मशहूर ये खतरनाक बल्लेबाज टी20 बल्लेबाजो की आईसीसी  रैंकिंग में 2 नंबर पर है. वहीं 2002 में टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में भी वो दुसरे स्थान पर  हैं. इनकी बाल्लेबजी के समय सभी लोगों की निगाहें इनपर ही रहती है. हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलु टी20 श्रृंखला में उन्होंने मैदान के हर कोने मने मारा था. भारतीय टीम के 360 डिग्री के इस खिलाड़ी की तुलना एबी डिविलियर्स से की जाती है.

Read More:-  SL vs NAM: T20 World Cup के पहले मुकाबले में श्रीलंका और नामीबिया आमने-सामने, जाने पीच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग XI

वानिंदु हसरंगा:

आईएएनएस ने अपने इस लिस्ट में श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा का भी नाम रखा है. 2021 में हुए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में हसरंगा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे, वहीं ऑलराउंडर की लिस्ट में 10वें स्थान पर थे. उनकी गेंदों को खेलना बहुत हीं मुश्किल होता है, और यहीं क्वालिटी है की वानिंदु हसरंगा टी20 फॉर्मेट के सबसे सफल कप्तान हैं.

जोश हेजलवुड:

इस समय टी20 फॉर्मेट में आईसीसी रैंकिंग में पहले स्थान पर जोश हेजलवुड का नाम है. वहीं पिछले सिमित ओवर के मुकाबलों में उनका प्रदर्शन बहुत हीं शानदार रह है. इस इस खिलाड़ी के बदौलत अपने होम ग्राउंड में हो रहे टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ऑस्ट्रेलिया अपना दबदबा बनना चाहेगी.

Read More:-  ‘भारत क्रिकेट देखना बंद कर दे तो ICC को…,’ T20 World Cup के सभी 16 टीमों के ग्रुप फोटो में रोहित को साइड में देख भड़के फैंस