Harmanpreet Kaur की कप्तानी में पहली बार भारत ने इंग्लैंड की धरती पर किया क्लीन स्वीप

Harmanpreet Kaur

Harmanpreet Kaur की कप्तानी में पहली बार भारत ने इंग्लैंड की धरती पर किया क्लीन स्वीप

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने इंग्लैंड को हराकर न केवल सीरीज पर कब्जा किया है बल्कि एक बहुत बड़ा इतिहास रचा है. आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को क्लीन स्विप कर दिया है जहां तीसरे और अंतिम वनडे मैच में इंग्लैंड को भारत ने 16 रनों से हराकर पहली बार मेजबान टीम का उसी की सरजमीं पर सूपड़ा साफ किया है जहां सोशल मीडिया पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम के शानदार प्रदर्शन की जमकर तारीफ की जा रही है.

सीरीज पर किया कब्जा

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने जब से भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कमान संभाली है तब से लगातार टीम इंडिया एक के बाद एक उपलब्धि हासिल करते जा रहे हैं जहां इंग्लैंड को उसी के घर में हराना भारत के लिए कोई बात नहीं है. इस मुकाबले में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही शानदार प्रदर्शन के बदौलत सीरीज पर कब्जा किया है. जहां इस मुकाबले को जीतने के बाद हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने अपने खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की.

यह भी पढ़ें- फूट-फूट कर रोई Harmanpreet Kaur, झूलन गोस्वामी के विदाई पर ऐसा रहा माहौल

इन खिलाड़ियों ने दिखाया कमाल

इस मुकाबले में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने बेहद ही शानदार कप्तानी दिखाई जिस वजह से इतिहास के पन्नों में यह दिन हमेशा के लिए दर्ज हो चुका है. 170 का लक्ष्य भारत ने इंग्लैंड के सामने रखा जिसमें दीप्ति शर्मा ने 68, स्मृति मंधाना ने 50 और पूजा वस्त्रकर ने 22 रन का योगदान दिया. वहीं गेंदबाजी में रेणुका ने चार विकेट, झूलन गोस्वामी ने दो विकेट और राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो विकेट हासिल किए जिसके बाद इंग्लैंड की टीम 153 पर ही ढेर हो गई.

यह भी पढ़ें- लाइव आकर MS Dhoni बता गए वर्ल्ड कप जीतने का फार्मूला, कुछ सीखें टीम इंडिया

नहीं चला इंग्लैंड का जादू

भले ही इस मुकाबले में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) टॉस हार गई हो लेकिन टॉस जीतकर भी इंग्लैंड कुछ नहीं कर पाई जहां शुरुआत से ही इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बीच अच्छी साझेदारी नहीं बन पाई जिसका पूरा श्रेय भारतीय गेंदबाजों को जाता है. वही इस बीच दीप्ति शर्मा द्वारा चार्ली डीन को मार्कडिंग आउट करना सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रहा.

यह भी पढ़ें- अगर आज Team India जीती तो टूटेगा पाकिस्तान का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड