World Cup खेलना है तो Shikhar Dhawan को वेस्टइंडीज दौरे पर करना होगा कमाल

IND vs WI

इस साल के अंत में टीम इंडिया को वर्ल्ड कप (World Cup) खेलना है जिससे पहले वेस्टइंडीज का दौरा काफी अहम माना जा रहा है जिसकी कप्तानी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) करते नजर आएगे. काफी समय के बाद शिखर धवन को टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला है. ऐसे में शिखर धवन को इस मौके का बखूबी फायदा उठाना चाहिए तभी जाकर वह आने वाले वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं. आपको बता दें कि इंग्लैंड के बाद टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के साथ तीन वनडे और 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है जिसके लिए टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है.

इस साल T20 World Cup में नहीं मिलेगी जगह

World Cup

वेस्टइंडीज दौरे के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को कप्तानी संभालने का मौका दिया गया हो लेकिन बीसीसीआई ने पहले ही इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि शिखर धवन को इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में जगह नहीं मिल पाएगी लेकिन शिखर धवन के पास अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) में अपनी जगह पक्की करने और कमाल दिखाने का बेहद ही पास मौका है. अगर इस सीरीज में वह कमाल दिखाते हैं तो फिर टीम इंडिया में उनकी जगह पक्की हो जाएगी. आपको बता दें कि शिखर धवन इस सीरीज में ओपनिंग करते नजर आएंगे और इस सीरीज की पूरी तरह कमान उनके हाथों में होगी.

Shikhar Dhawan के पास इतिहास रचने का मौका

World Cup

जिस जगह पर वेस्टइंडीज और भारत के बीच मुकाबला होना है उस मैदान पर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का रिकॉर्ड बेहद ही शानदार रहा है. क्वींस पार्क ओवल में भारतीय ओपनर शिखर धवन के पास एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड फिर से बनाने का मौका है जो इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी खिलाड़ी बन सकते हैं. अगर शिखर धवन ऐसा करते हैं तो वह इस मामले में विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ेंगे. 20 जुलाई से लेकर अगले साल तक टीम इंडिया को कुल 20 वनडे मुकाबले खेलने हैं ऐसे में शिखर धवन के पास कई मौके हैं कि वह अपने प्रदर्शन मैं सुधार कर अपने आप को साबित करें.

IND vs WI सीरीज है काफी अहम

World Cup

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाले मुकाबले में वेस्टइंडीज की तरफ से निकोलस पूरन कप्तानी करते नजर आएंगे. दरअसल वेस्टइंडीज को बांग्लादेश ने वनडे सीरीज में 0-3 से हराया लेकिन पूर्ण ने तीसरे टी-20 में 39 गेंदों में 74 रन बनाए. यही वजह है कि टीम इंडिया को इन खिलाड़ियों पर खास तौर से अपनी नजर बनाए रखनी होगी जो उनका खेल बिगाड़ सकता है. आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 22 24 और 27 जुलाई को तीन वनडे मैच खेले जाएंगे जिसके लिए वेस्टइंडीज की टीम ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है.

यह भी पढ़ें- Team India में कहर मचने वाले ये दो खिलाड़ी बन सकते हैं कप्तान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *