Test Match में अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया 400 रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड, इन भारतीय खिलाड़ियों में है दम

Test Match

Test Match में अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया 400 रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड, इन भारतीय खिलाड़ियों में है दम

टेस्ट मैच (Test Match) में कई ऐसे रिकॉर्ड बने हैं जिन्हें आज भी तोड़ पाना लगभग मुश्किल है. उन्हीं रिकॉर्ड में से एक वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा द्वारा साल 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच (Test Match) में बनाए गए 400 रन जो आज भी एक ऐतिहासिक पारी के तौर पर जानी जाती है. आपको बता दें कि ब्रायन लारा के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को आज तक कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है. इतना ही नहीं इस खिलाड़ी के नाम कई रिकॉर्ड है जिसके आस पास भी कोई खिलाड़ी नहीं भटक सकता है लेकिन कुछ भारतीय बल्लेबाजों में इसे तोड़ने की क्षमता है.

रोहित शर्मा तोड़ सकते रिकॉर्ड

rohit 2

टीम इंडिया के लिए खेलते हुए रोहित शर्मा ने अपने बल्ले से कई बार कमाल दिखाया है जिन्होंने क्रिकेट के हर फॉर्मेट में एक नया रिकॉर्ड कायम किया है. रोहित शर्मा को लेकर यह कहा जाता है कि जिस तरह वह आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी करते हैं वह ब्रायन लारा के टेस्ट क्रिकेट (Test Match) में 400 रनों के व्यक्तिगत पारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. अभी तक रोहित शर्मा के नाम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में दोहरा शतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड है जो एक बार और कारनामा करके इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं.

ऋषभ पंत में भी है वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का दम

rishabh 1

टेस्ट मैच (Test Match) में ऋषभ पंत का बल्ला किस प्रकार कहर मचाता है इस बात से आज कोई भी अनजान नहीं है. टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत के अंदर भी ब्रायन लारा के टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की व्यक्तिगत पारी को तोड़ने का साहस है. आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट (Test Match), वनडे और टी-20 क्रिकेट की स्टाइल में ऋषभ पंत बैटिंग करते हैं जो दुनिया भर के कई मुश्किल मैदानों पर टीम इंडिया के लिए कई मैच विनिंग पारी खेल चुके हैं.

डेविड वॉर्नर भी पीछे नहीं

devid

टेस्ट मैच (Test Match) में ब्रायन लारा के 400 रनों के व्यक्तिगत रिकॉर्ड को तोड़ने का साहस ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर भी रखते हैं. उन्होंने साल 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ 335 रनों की पारी खेलते हुए अपना तिहरा शतक पूरा किया और उन्होंने यह साबित कर दिया है कि वह अपने बल्ले से कोई भी बड़ा स्कोर बना सकते हैं. सबसे खास बात तो यह है कि वह ब्रायन लारा का वर्ल्ड रिकॉर्ड से 65 रन दूर रह गए थे लेकिन आगे उनके पास इतिहास रचने का मौका है.

यह भी पढ़ें- Rishabh Pant ने कहा- दिनेश कार्तिक के होने से मिलेगा कंपटीशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *