Yashasvi Jaiswal दोहरा शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने

Yashasvi Jaiswal

Yashasvi Jaiswal दोहरा शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने

इन दिनों दिलीप ट्रॉफी में यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) एक ऐसा नाम छाया हुआ है जो हर किसी की जुबान पर है. दरअसल दिलीप ट्रॉफी का फाइनल मैच वेस्ट जोन और साउथ जोन के बीच खेला जा रहा है जिस मुकाबले के 3 दिन पूरे हो चुके हैं जहां वेस्ट जोन अपनी दूसरी पारी खेल रही है जिसमें यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अपनी बल्लेबाजी से एक ऐसा कमाल दिखाया है कि अब टीम इंडिया में शामिल होने के लिए यह खिलाड़ी मजबूती से अपनी दावेदारी पेश करते नजर आ रहे हैं.

पूरा किया दोहरा शतक

दूसरे दिन के खेल में वेस्ट जोन की तरफ से ओपनिंग करने आए यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने दूसरी पारी में दोहरा शतक लगाया जो अभी भी क्रीज पर मौजूद है. दरअसल पहली पारी में वह केवल 1 रन बनाकर आउट हो गए थे जहां दिलीप ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में दोहरा शतक बनाने वाले यशस्वी जयसवाल सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन चुके हैं जिन्होंने यह कारनामा किया है. इस पूरी पारी के दौरान जयसवाल ने 244 गेंदों में 209 रन बना दिए हैं. इस दौरान उन्होंने चौके- छक्के की जमकर बरसात की.

यह भी पढ़ें- 49 की उम्र में भी Sachin Tendulkar का बल्ला उगल रहा आग, गेंदबाजों को जमकर कूटा

टीम इंडिया में शामिल होने के लिए पेश कर रहे दावेदारी

यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) क्रिकेट में एक ऐसा नाम बन चुके हैं जो लगातार अपनी मजबूत बल्लेबाजी के कारण सुर्खियां बटोर रहे हैं. इससे पहले रणजी ट्रॉफी में भी यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) खूब चमके थे. उन्होंने रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल दोनों ही मैच में शतकीय पारी खेलकर अपना परचम लहराया था जहां अब दिलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने के बाद यह खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल होने के लिए मजबूती से अपनी दावेदारी पेश करता नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ें- आज ही के दिन Team India ने जीता था 2007 मे वर्ल्ड कप, धोनी ने पाकिस्तान को चटाई थी धूल

साउथ जोन को दे रहे कड़ी टक्कर

जिस तरह से वेस्ट जोन की टीम धमाकेदार रन बना रही है, ऐसे में यह पूरी तरह से स्पष्ट है कि इसका पीछा करना साउथ जोन के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं होगा. यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) की शानदार पारी की बदौलत वेस्ट जोन ने तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 276 रन बना लिए थे जहां यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने 209 और सरफराज खान 30 रन बनाकर नाबाद थे. अगर यशस्वी जयसवाल के प्रदर्शन की बात करें तो इस मुकाबले से पहले जैस्वाल 6 फर्स्ट क्लास मैचों में 749 रन बना चुके हैं.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli के सामने ग्रीन की ये गलती ऑस्ट्रेलिया को पड़ी महंगी, आगे जो हुआ वो खुद देख लीजिए