Birthday Special: Yuzvendra Chahal क्रिकेट मे नहीं बल्कि शतरंज में बनाना चाहते थे करियर, अपनी ही टीचर के साथ रचाई शादी

Yuzvendra Chahal

टीम इंडिया के धाकड़ गेंदबाज यूज़वेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है. आईपीएल के बाद से ही लगातार उनके प्रदर्शन इतने शानदार होते जा रहे हैं कि लोग अब हर मैच में उन्हें देखना पसंद करते हैं लेकिन आज हम आपको यूज़वेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के क्रिकेट के बारे में नहीं बल्कि उनके निजी जीवन के बारे में बताएंगे जो आज अपना 32 वां जन्मदिन मना रहे हैं जहां सोशल मीडिया पर लोग उन्हें खूब बधाइयां देते दिख रहे हैं. ऐसे में उनकी पत्नी ने भी उनके लिए खास मैसेज लिखा है जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

टीचर से प्यार कर बैठे थे चहल

Yuzvendra Chahal

एक तरफ देश में कोरोनावायरस की लहर चल रही थी जहां आम आदमी से लेकर बड़े-बड़े दिग्गज भी अपने आप को व्यस्त रखने के लिए कुछ ना कुछ तरकीब अपना रहे थे. इस दौरान यूज़वेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने भी ऐसा ही कुछ सोचा. इसके लिए उन्होंने ऑनलाइन डांस क्लास ज्वाइन की और यहां उनकी टीचर कोई और नहीं बल्कि अब उनकी पत्नी बन चुकी धनश्री वर्मा ही थी और यहीं से दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई. दोनों ने 3 महीने के रिलेशनशिप के बाद अगस्त 2020 में सगाई कर ली थी और फिर शादी के बंधन में बंध गए.

शतरंज में बनाना चाहते थे करियर

Yuzvendra Chahal

आज अपनी शानदार गेंदबाजी से लोगों का दिल जीतने वाले यूज़वेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) एक क्रिकेटर नहीं बल्कि शतरंज के खिलाड़ी बनना चाहते थे जिन्हें शतरंज खेलना काफी पसंद है. यही वजह है कि उन्होंने 7 साल की उम्र से ही शतरंज खेलना शुरू कर दिया था और उनका नाम वर्ल्ड चेस फेडरेशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर आज भी दर्ज है. साल 2002 में राष्ट्रीय स्तर की बच्चों की शतरंज प्रतियोगिता जीतकर चैंपियन का खिताब उन्होंने अपने नाम किया है जहां आपको जानकर क्या हैरानी होगी कि चहल (Yuzvendra Chahal) अंडर 16 राष्ट्रीय शतरंज चैंपियनशिप का हिस्सा भी रह चुके हैं.

ऐसे चमकी किस्मत

Yuzvendra Chahal

यजुवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का जन्म 22 जुलाई 1990 को हुआ था जो घरेलू क्रिकेट में हरियाणा के लिए खेलते थे. आगे चलकर रणजी ट्रॉफी को उन्होंने अपने नाम किया जिसके बाद उन्हें आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने का मौका मिला और यहीं से उनकी किस्मत चमक गई आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद चहल (Yuzvendra Chahal) को सीधे टीम इंडिया में जगह मिली. चहल के पिता पेशे से वकील हैं और उनकी मां गृहिणी है जहां आज यजुवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के पास किसी भी चीज की कोई कमी नहीं है.

यह भी पढ़ें-  आखिरी ओवर में Mohammad Siraj ने दिखाया कमाल, एक ही गेंद में बदल दिया पूरा मैच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *