ZIM vs IRE: 6 साल बाद T20 World Cup में जिम्बाब्वे की हो रही है वापसी, आयरलैंड के खिलाफ सोमवार को पहला मैच

ZIM vs IRE

ZIM vs IRE: 6 साल बाद T20 World Cup में जिम्बाब्वे की हो रही है वापसी, आयरलैंड के खिलाफ सोमवार को पहला मैच

टी20वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 के ग्रुप बी मैच में आयरलैंड और जिम्बाब्वे (ZIM vs IRE) का सोमवार, 17 अक्टूबर को बैलेरीव ओवल में आमना-सामना होना है. एंड्रयू बालबर्नी की कप्तानी वाली आयरलैंड टीम सुपर 12 में जाने के लिए तैयार है. लेकिन, जिम्बाब्वे को हराना उनके लिए इतना आसान नहीं होने वाला. हालांकि, आयरलैंड का जिम्बाब्वे के खिलाफ एक अच्छा रिकॉर्ड है.

आयरलैंड के खतरनाक गेंदबाज कर्टिस कैंपर ने पिछली बार नीदरलैंड के खिलाफ हैट्रिक ली थी और उनसे सोमवार को होने वाले जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में काफी उम्मीद की जाएगी. पॉल स्टर्लिंग और बलबर्नी की भूमिकाएं भी बहुत महत्व रखती हैं.

दूसरी ओर क्रेग एर्विन की अगुवाई वाली जिम्बाब्वे छह साल बाद टी20 वर्ल्ड कप में वापसी कर रही है. इस साल की शुरुआत में, उन्होंने बांग्लादेश को घर में हराया, जिसके बाद उन्हे ऑस्ट्रेलिया ने एकदिवसीय श्रृंखला में बुरी तरह हराया था. ब्लेसिंग मुजरबानी और क्रेग एर्विन की वापसी से जिम्बाब्वे को अपनी लाइनअप को काफी हद तक मजबूत करने की उम्मीद है. जिम्बाब्वे के पास अपनी टीम में युवाओं और अनुभव का अच्छा मिश्रण है.

टी20 में ZIM vs IRE

मैच – 8, आयरलैंड – 5, जिम्बाब्वे – 3

जिम्बाब्वे को सिकंदर रजा से है बहुत उम्मीद

सिकंदर रजा ने इस साल सीमित ओवरों के क्रिकेट में जिम्बाब्वे के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। टी20ई में रजा ने बांग्लादेश और भारत के खिलाफ तीन शतक बनाए हैं. वह एक आक्रामक खिलाड़ी हैं और आयरलैंड उन्हें शांत बैठने का जोखिम नहीं उठा सकता. रज़ा आज-कल हाथ में गेंद लेकर भी काफी काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: पर्थ में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया से करारी हार के बाद सोमवार को ऑस्ट्रेलिया-भारत का वार्म अप मैच

आयरलैंड के लिए वरदान साबित हो सकते हैं पॉल स्टर्लिंग

पॉल स्टर्लिंग के पास अपनी खतरनाक गेंदबाजी से मुकाबले को तक ले जाने की क्षमता है. वह टी20 में 3000 से अधिक रन बनाने वाले कुछ बल्लेबाजों में से हैं और शीर्ष क्रम में उनकी भूमिका आयरिश टीम के लिए बहुत महत्व रखती है. यह नहीं भूलना चाहिए कि स्टर्लिंग अपने ऑफ स्पिन के साथ आसानी से विकेट चटका सकते हैं.

T20 World Cup समने दोनों टीमों की संभावित 11

जिम्बाब्वे: रेजिस चकाब्वा (WK), क्रेग एर्विन (C), वेस्ले मधेवेरे, सीन विलियम्स, सिकंदर रजा, मिल्टन शुंबा, रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, रिचर्ड नगारवा, तेंदई चतरा, ब्लेसिंग मुजरबानी, ब्रैड इवांस

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग (C), एंड्रयू बालबर्नी, लोर्कन टकर (WK), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, सिमी सिंह, बैरी मैकार्थी, जोशुआ लिटिल

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: शमी और ऋषभ को दिखाया बाहर का रास्ता, पाकिस्तान के खिलाफ ICC ने जारी किया भारत का संभावित प्लेइंग 11